दोबारा शादी कर सकते हैं रूस के राष्‍ट्रपत‍ि ब्‍लाद‍िम‍िर पुत‍िन!

 

दोबारा शादी कर सकते हैं रूस के राष्‍ट्रपत‍ि ब्‍लाद‍िम‍िर पुत‍िन!

 

अब अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति के Macho Man, व्लादिमीर पुतिन की बात करते हैं. पहली ख़बर ये है, कि जापान के युवाओं को Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अच्छे लगने लगे हैं. और दूसरी ख़बर ये है, कि 66 साल के पुतिन जल्द ही दूसरी शादी कर सकते हैं. सबसे पहले जापान के पुतिन प्रेम की बात करते हैं. नए साल के मौके पर Launch किया गया, पुतिन का Calendar जापान में सुपरहिट हो गया है. और लोग उसे हाथों-हाथ खरीद रहे हैं. Calendar में 66 साल के पुतिन की झील के बर्फीले पानी में डुबकी लगाते और Gym में पसीना बहाने जैसी तस्वीरें हैं.

इस Calendar ने बिक्री के मामले में जापान की कई बड़ी हस्तियों, अभिनेताओं और ओलंपिक चैम्पियंस के Calendar को भी पीछे छोड़ दिया है. जापान में पुतिन का Calendar करीब 816 रुपये में बिक रहा है और लोगों को एक Calendar के लिए इतनी मोटी रकम खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है. चौथी बार Russia की सत्ता संभाल रहे पुतिन की छवि पिछले कुछ वर्षों में एक मजबूत Leader के रूप में सामने आई है और जापान के युवा उनके इसी व्यक्तित्व से बेहद प्रभावित हैं. Calendar को खरीदने वालों में बड़ी संख्या महिलाओं की है, जिन्हें पुतिन की गैर-परंपरागत शैली और प्रभावशाली व्यक्तित्व बहुत पसंद आ रहा है.

जापान में पुतिन की Fan Following का बढ़ना कोई छोटी-मोटी बात नहीं है, क्योंकि, दोनों ही देशों के रिश्ते सामान्य नहीं हैं. जापान, Russia के सबसे बड़े दुश्मन अमेरिका के खेमे में है और कुछ दिन पहले ही Russia ने कहा है, कि उसने जापान के क़रीब मौजूद एक विवादित द्वीप समूह पर अपने सैन्य ठिकाने बना लिए हैं और अगले हफ्ते इन ठिकानों पर Russia अपने सैनिकों को तैनात कर देगा. यानी एक तरफ व्लादिमीर पुतिन Calendar वाली कूटनीति करके, जापान के लोगों के बीच मशहूर हो रहे हैं. और दूसरी तरफ जापान को आंख भी दिखा रहे हैं.

अब पुतिन की शादी वाली महत्वाकांक्षा की बात करते हैं. कल Russia की राजधानी Moscow में व्लादिमीर पुतिन ने Annual Press Conference की थी, जिसमें देश और दुनिया के क़रीब 1700 पत्रकार मौजूद थे. वैसे तो इस Press Conference में अंतर्राष्ट्रीय और आर्थिक मुद्दों से जुड़े कई गंभीर सवाल पूछे गए और पुतिन ने उन सभी सवालों का जवाब भी दिया, लेकिन, सबसे दिलचस्प सवाल था, पुतिन की शादी को लेकर और उसका जवाब भी उन्होंने बिल्कुल अनोखे अंदाज़ में दिया.

Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com