Tata Nexon है भारत में सबसे सुरक्षित कार

Tata Nexon है भारत में सबसे सुरक्षित कार

 

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स की नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी की दुनियाभर में चर्चाएं हो रही हैं। टाटा नेक्सन को सेफ्टी के मामले में सबसे सुरक्षित कार माना गया है। यूके बेस्ड ग्लोब NCAP ने घोषणा की है टाटा नेक्सन सुरक्षा के मामले में सबसे ज्यादा रेटिंग मिली हैं।

ग्लोबल NCAP भारतीय कारों की क्रैश सेफ्टी टेस्ट वर्ष 2014 से करती हुई आ रही है और इनका कहना है कि नेक्सन को इसी साल अगस्त महीने में 4 स्टार रेटिंग दी गई थी और अब कंपनी द्वारा मानक सुविधा के रूप में जोड़े जाने वाली अतिरिक्त सुरक्षा उपकरणों के बाद लेटेस्ट टेस्ट में नेक्सन ने व्यस्क की सुरक्षा के मामले में 5 स्टार हासिल किए हैं। वहीं, बच्चे की सुरक्षा के मामले में 3 स्टार हासिल किए हैं। कुछ अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स में स्टैंडर्ड सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और अधिक कठोर UN95 पक्ष प्रभाव सुरक्षा आव्श्यक्ताओं को पारित करने के लिए कार की स्ट्रक्चर पर फिर से काम किया है।

ग्लोबल NCAP के सेक्सेटरी जनरल, डेविड वार्ड, ने कहा, “यह भारत में कार सुरक्षा के लिए एक विशाल स्थलचिह्न है। नेक्सन को भारत में बनाया गया है और यह सेफ्टी डिजाइन और परफॉर्मेंस में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए घरेलू उद्योग की विशाल क्षमता दिखाता है। नेक्सन के साथ टाटा ने वैश्विक कार इंडस्ट्री को दिखाया है कि 5 स्टार को प्राप्त करने के लिए आप ‘मेक इन इंडिया’ कर सकते हैं। ग्लोबल NCAP भारत में कई 5-स्टार कारों की तलाश में है। इसके अलावा पैदल यात्री संरक्षण और दुर्घटना से बचने में और सुधार के लिए उत्सुक है।”
Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com