Bhopal Train-18 को हबीबगंज तक चलाने रेलमंत्री से मिलेगा सांसदों का दल

Bhopal Train-18 को हबीबगंज तक चलाने रेलमंत्री से मिलेगा सांसदों का दल

 

भोपाल। ट्रेन-18 नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चले, इसको लेकर मप्र के सांसदों का एक दल रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिलेगा। यह मुलाकात 10 से 11 दिसंबर को दिल्ली में होगी। सांसदों का दल रेलमंत्री को नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच ट्रेन-18 को चलाने के फायदे बताएगा। यह बात सांसदों ने नवदुनिया से हुई चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि वे हर संभव प्रयास करेंगे।

सांसदों ने कहा, नई रेल लाइन फायदेमंद साबित होगा

दिल्ली से झांसी तक गतिमान एक्सप्रेस चल रही है। यानी ट्रैक अच्छा है। बीना से भोपाल तक नई रेल लाइन चालू हो चुकी है, जो ट्रेन-18 के लिए फायदेमंद होगी। सबसे पहले शताब्दी एक्सप्रेस नई दिल्ली से आगरा और उसके बाद भोपाल व हबीबगंज तक चलाई गई। ट्रेन-18 का रैक किसी भी शताब्दी को दिया जाता है तो सबसे पहले नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी का नंबर आना चाहिए।

मौजूदा समय में नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस के कोचों की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। दो महीने पहले एक यात्री भोपाल से ललितपुर के बीच शताब्दी के टायलेट में फंस गया था। कोचों में और भी कई खामियां हैं। इसके कारण रेलवे की साख खराब हो रही है। ऐसे में ट्रेन-18 का रैक शताब्दी को ही मिलना चाहिए।

यह है पूरा मामला

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन ने 30 अक्टूबर 2018 को कहा था कि ट्रेन-18 का पहला स्वदेशी रैक भोपाल-नई दिल्ली के बीच चलेगा। लेकिन मौजूदा जानकारी के मुताबिक इस रैक को नई दिल्ली-वाराणसी के बीच चलाने की तैयारी की जा रही है। इसको लेकर भोपाल के नागरिकों में नाराजगी है। दूसरी तरफ रेलवे के अधिकारी ये तो कह रहे हैं कि रैक को जल्द चलाएंगे, लेकिन किस रूट पर चलाया जाएगा, यह जानकारी देने से बच रहे हैं।

Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com