RKDF ने नाले पर किया अवैध कब्जा, थोड़ी से बरसात में नाला उफान पर !

RKDF ने नाले पर किया अवैध कब्जा, थोड़ी से बरसात में नाला उफान पर !

 

भोपाल। राजधानी भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित RKDF मेडिकल कालेज द्वारा नाले पर किए गए अवैध कब्जे का खामियाजा आसपास क्षेत्र में रहने वाले लोगों का भुगतना पड़ रहा है। आलम यह है कि थोड़ी सी बारिश में नाले का पानी ओवरफ्लो होकर आसपास स्थित प्रायवेट कालोनियों में घुस रहा है।

कल मंगलवार को तेज बारिश के चलते प्रायवेट कालोनी pebble bay में इसी नाले का गंदी सीवेज पानी घुस गया। जल निकासी न होने के कारण पूरी कालोनी सीवेज के गंदे पानी से भरी हुई थी। खास बात यह है कि RKDF प्रबंधन ने अपने मनमाने दर पर नाले पर अवैध अतिक्रमण कर रखा है, लेकिन प्रशासन का इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। स्थानीय रहवासियों के प्रदर्शन के चलते नगर निगम ने पूर्व में नाले पर बने अवैध अतिक्रमण को तोड़ा था, लेकिन RKDF प्रबंधन ने अपनी दादागिरी दिखाते हुए अतिक्रमण दोबारा कर लिया।

pebble bay कालोनी के रहवासियों ने बताया कि RKDF मेडिकल कालेज के पास जो नाला है, उसे बड़ी मात्रा में मिट्टी डालकर राउंड शेप में कर दिया गया है। पूर्व में इस नाले का शेप सीधा था। नाले में मिट्टी डालने के कारण यह संकरा भी हो गया है। इस कारण हल्की बारिश होने के कारण यह जरा सी देर में ओवरफ्लो होकर बहने लगा है। रहवासियों की मानें तो RKDF प्रबंधन ने नाले के आसपास के इलाके पर भी अवैध अतिक्रमण कर उसे अपने कब्जे में ले रखा है। कल मंगलवार को हुई तेज बारिश के चलते नाले का सीवेज पानी कालोनियों में घुस रहा है। इस कारण पूरी कालेनी गंदी पानी में डूब गई है। यह गंदा पानी लोगों के घरों में घुसा है।

रहवासियों का कहना है कि इस मामले की शिकायत उन्होंने भोपाल कलेक्टर के अलावा नगर निगम से भी की है। शिकायत के जरिए इस मामले का जल्द से जल्द निराकरण करने की मांग की गई है।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com