सम विकास चेरिटेबल ट्रस्ट की स्वच्छता अभियान मुहिम जारी

सम विकास चेरिटेबल ट्रस्ट की स्वच्छता अभियान मुहिम जारी
नीरज पाण्डेय दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को साकार करने के लिए प्रयासरत एक गैर सरकारी संस्था सम विकास चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
उत्तम नगर हस्तसाल स्थित कृष्णा कॉलोनी टी कैंप में आयोजित कार्यक्रम में 40 घरों को ट्रस्ट द्वारा निशुल्क कूड़ेदान वितरित किए गए। कॉलोनी के चार घरो को स्वच्छता के लिए पुरस्कार दिए गए । एक महिला सफाई कर्मी को उनकी बेहतर सेवा के लिए पुरस्कार दिया गया ।ट्रस्ट द्वारा कॉलोनी के 12 बच्चों की स्वच्छता टीम का गठन किया ये बच्चे लोगो को सफाई के लिए जागरूक करेंगे ।
ट्रस्ट के प्रयास से कालोनी की 6 महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ़्त गैस कनेक्शन ( किट सहित ) दिए गए । विशेष बात यह है कि 14 बच्चे जो पढ़ाई छोड़ चुके थे उनके एनआईओएस से उनके लिए फॉर्म भरवाये गए । जिसमे 12 बच्चे कक्षा 10वी व 2 बच्चे 12वीं कक्षा के थे ।
ज्ञात हो कि संस्था द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिससे स्वच्छता के प्रति लोगो में उत्साह व रूचि बनी रहे ।
लगभग 115 परिवारो को घर के कूड़े के लिए नियमित काली थैली दी जाती है , व उन घरो में माह में एक बार तीन टिकिया साबुन की दी जाती है। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विक्रमादित्य चौधरी, ट्रस्ट के महामन्त्री राकेश कुमार , कृष्णा कॉलोनी केंद्र इंचार्ज सीमा झा , संयोजक संदीप ठक्कर , शैलेश भारद्वाज , बृजेश द्विवेदी , शशिधर शुक्ला , कृपानन्द झा ,मोनिका अभिजीत , व मंच संचालन अनुभव अग्रवाल द्वारा किया गया।
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com