इंसान तो इंसान रोबोट सोफिया भी शाहरुख खान पर फिदा…

इंसान तो इंसान रोबोट सोफिया भी शाहरुख खान पर फिदा…

 

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के चाहने वाले दुनिया के हर कोने में उपस्थित हैं और इसी कारण उन्हें हिंदी सिनेमा का बादशाह कहा जाता है क्योंकि उनके फैंस की लिस्ट बड़ी लंबी है। उनसे मोहब्बत करने वालों की लिस्ट में महिलाओं की संख्या बहुत ज्यादा है और सबसे खास बात ये है किंग खान से प्यार 16 साल की बाली उम्र की लड़कियां भी करती हैं तो वहीं 60 साल की बुजुर्ग महिलाएं भी उनकी कायल हैं, इसलिए उनके सह-कलाकार उनसे जलन भी रखते हैं, जिसका जिक्र अक्सर पत्रिकाओं की गॉसिप में होता रहता है।

रोबोट सोफिया भी फिदा शाहरुख खान पर
ये सब तो इंसानों तक ठीक था लेकिन अचरज तब हुआ जब किंग खान की फैन लिस्ट में इंसानों जैसी दिखने वाली रोबोट सोफिया भी शामिल हो गई । सोफिया ने ये राज खुद बयां किया है।

किंग खान की फैन सोफिया
दरअसल सोफिया मंगलवार को वर्ल्ड कांग्रेस ऑन इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी में पहुंची थीं, जहां बातचीत के दौरान सोफिया से सवाल किया गया कि उनका फेवरेट एक्टर कौन है? जिस पर सोफिया ने तपाक से जवाब दिया..वन एंड ओनली शाहरुख खान।

हैरान रह गए लोग
सोफिया का ये जवाब सुनकर वहां मौजूद हर इंसान मुस्कुरा उठा और खुद सोफिया भी ये कहकर हंसने लगी। उसने आगे कहा कि वो किंग खान की एक्टिंग की मुरीद है।

कौन है ह्यूमनॉइड सोफिया?
सोफिया इंसानों की तरह बर्ताव करने वाला मोस्ट ह्यूमनॉयड (इंसानों की तरह दिखने वाला) रोबोट है। इसे हॉन्गकॉन्ग की डेविड हेंसन रोबोटिक्स ने बनाया है। सोफिया का फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट है, वो टॉक शो में ‘रॉक, पेपर, सीजर’ गेम जीत चुकी है। उसे सऊदी अरब की नागरिकता भी मिली है। वो पहली रोबोट हैं, जिसे किसी देश की सिटिजनशिप मिली है।
Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com