नई उमंग लेकर आया नया साल

नई उमंग लेकर आया नया साल

नए साल में सकारात्मकता के साथ हम नई शुरुआत करें। अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण तैयार करें, जिससे हम और हमारे करीबी भी नई उमंग से भर जाएं। आइए जानते हैं कुछ आसान से वास्तु उपाय के बारे में, जिससे हम अपने नए साल का स्वागत नए अंदाज में कर सकते हैं।

घर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए सूर्यदेव की पेंटिंग लगाएं। नए साल की शुरुआत में घर में नमक और फिर फिटकरी के पानी का पोछा जरूर लगाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। जरूरतमंदों को दान करना न भूलें। अपने कार्यक्षेत्र एवं व्यवसाय में उन्नति के लिए के लिए घर में शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाएं। जिस घर में बांसुरी स्थापित होती है उस घर में भगवान श्रीकृष्ण का वास माना जाता है। घर के सदस्यों में सदैव प्रेम बना रहता है।

घर के प्रवेश द्वार पर चांदी का स्वास्तिक लगाएं। नकरात्मकता दर्शाने वाली तस्वीरों को एकदम हटा दें। घर में भगवान की खंडित मूर्ति या टूटा हुआ पेन न रखें। नए साल पर आप अपने पर्स में छोटा आईना रखें, वास्तु में माना जाता है कि ऐसा करने से धन आपकी ओर आकर्षित होने लगता है। नए साल पर अपने करियर से जुड़ी वस्तुओं को किसी को उपहार में न दें।