येपजोन ओवाई (Yepzon Oy) द्वारा भारत में दर्ज अपनी उपस्थिति के साथ महिलाओं और बच्चों के लिए स्मार्ट सुरक्षा समाधान का वादा

येपजोन ओवाई (Yepzon Oy) द्वारा भारत में दर्ज अपनी उपस्थिति के साथ महिलाओं और बच्चों के लिए स्मार्ट सुरक्षा समाधान का वादा

 

 

नई दिल्ली, 23 नवंबर 2017:  वैश्विक मोबाइल लोकेशन समाधान विकसित करने वाली एक सुरक्षा तकनीकी कंपनी,येपजोन ओवाई ने आज लांचिंग कार्यक्रम के माध्यम से भारत में अपनी अधिकारिक प्रविष्टि सुनिश्चित की। भारत में फिनलैंड की राजदूत श्रीमती नीना वास्कुन्लास्ती के आवास पर आयोजित इस भव्य लांचिंग पार्टी के दौरान येपजोनके शीर्ष अधिकारियों की एक टीम सहित ओट्टो लिन्ना, बोर्ड के संस्थापक और अध्यक्ष सहित अनेक प्रतिष्ठत शख्सियतों और वीवीआईपी के साथ मौजूद रहे।

 

येपजोन द्वारा विकसित सुरक्षा तकनीक, मोबाइल सेवा को येपजोन क्लाउड सर्विस के द्वारा प्रदित अनुकूल स्थिति (कम्पेटिबल पोजिशनिंग) तकनीकसे जोड़ती है। डिवाइस और स्मार्टफोन के साथ, मदद के जरूरतमंद व्यक्ति को इस बात की परवाह किये बिना सेकंडों में खोजा जा सकता है की वह घर के अंदर हैं या बाहर या फिर विश्व के दूसरे छोर पर। सिर्फ एक बटन दबाने से सुरक्षा अलार्म मोबाइल ऐप के माध्यम से इस डिवाइस को पहनने वाले की स्थिति (पोजीशन) की सटीक जानकारी देता है। Yepzon™ फ्रीडम, 3जी और जीपीएस तकनीक के साथ वाई-फाई इनडोर पोजिशनिंग को जोड़ने वाला पहला स्वतंत्र लोकेटर है।

 

येपजोन सभी प्रमुख स्मार्टफोन प्लेटफार्म पर काम करता है, इसमें कोई व्यक्गित जानकारी नहीं पूछी जाएगी और कोई उपयोगकर्ता परिचय (क्रेडियेंशल) भी आवश्यक नहीं है। यह डिवाइस मोबाइल फोन से मुश्किल से एक मिनट में पेयर (जुड़) हो जाता है और बैटरी एक बार चार्ज किये जाने के बाद कई हफ्तों तक चलती है।

 

येपजोन ओवाईलोगों, पालतू जानवरों और अन्यों का पता लगाने के लिये पहनने योग्य तकनीक और स्मार्ट कपड़ों से सम्बंधित अनुप्रयोग (स्मार्ट क्लॉथिंग एप्लीकेशन) प्रदान करता है। टाम्परे, फिनलैंड में स्थित इस कंपनी की स्थापना 2012 में की गयी थी और आज लंदन में एक सहायक कंपनी;यूनाइटेड किंगडम, नेवादा, अमेरिका में एक संयुक्त उद्यम होने के साथ अब इसका भारत में भी येपजोन इंडिया के नाम से एक संयुक्त उघम है। येपजोन डिवाइस का निर्माण भारत में भी किया जा रहा है।

 

मीडिया को संबोधित करते हुए, श्री ओट्टो लिन्ना, येपजोन के संस्थापक और अध्यक्ष ने कहा,  “सन 2013 में, हमने लापता लोगों के आंकड़ों की समीक्षा की और तुरंत उत्पाद का विकास करना शुरू कर दिया। केवल यूरोपीय संघ और अमेरिका में ही प्रत्येक वर्ष 10 लाख से अधिक बच्चे लापता हो जाते हैं। उनमें से 100,000 से अधिक बच्चे फिर कभी नहीं मिलते। आधुनिक तकनीक के साथ यह नहीं होना चाहिये”।

 

लांचिंग कार्यक्रम में श्री आशीष देशवाल (सीईओ, येपजोन इंटरप्राइजेज इंडिया) ने कहा, “येपजोन के सुरक्षा और ट्रैकिंग उत्पाद असुरक्षा की वैश्विक भावना का जवाब हैजो खासतौर पर महिलाओं, बच्चों और वृद्धों में होती है। वे दुनिया में कहीं भी मापनीय (स्केलेबल) हैं और प्रियजनों के लिये सर्वश्रेष्ठ उपहार है।“

 

आशीष देशवाल ने आगे बताया कि“मुझे बेहद प्रसन्नता है कि मानव रचना और जीएलए विश्वविद्यालय जैसे संस्थानों ने अपने छात्रों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिये हमारी उच्च स्तरीय तकनीक का चयन किया है। मुझे भारतीय बाजार में येपजोन के लिये शानदार संभावनाओं की आशा है। येपजोन के अभिनव (इनोवेटिव) उत्पाद इसे उद्यम का प्रोमिसिंग लीडर बनाते हैं।

 

यूरोपियन और यूएस मार्केट में पहले से ही भली-भांति स्थापित येपजोन के पास संतुष्ट और उसके उत्पादों पर भरोसा करने वाले ग्राहकों का एक तेजी से बढ़ता हुआ वर्ग  है। येपजोन के पास Yepzon™ ONE, Yepzon™ Freedom  और Yepzon™ Industrial , इन तीनों अलग-अलग उत्पादों से सम्बंधित सिद्ध किया हुआ ट्रैक रिकार्ड है। विशुद्ध पूर्णता के साथ, यह उत्पाद तीन अलग-अलग लोकेशन तकनीक पर काम करते हैं और कार्यक्षमता एवं डिजाइन में उच्च गुणवता प्रदान करना सुनिश्चित करते हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com