इवांका ट्रंप: समावेशी विकास के लिए मिलकर काम करते रहेंगे भारत,अमेरिका

इवांका ट्रंप: समावेशी विकास के लिए मिलकर काम करते रहेंगे भारत,अमेरिका

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने आज वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) के लिए हैदराबाद रवाना होने से पहले कहा कि आर्थिक अवसरों और समावेशी विकास को बढ़ाने के लिए भारत और अमेरिका एक साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे. हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर के बीच होने वाले जीईएस में इवांका अधिकारियों के एक उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल, महिला उद्यमियों और उद्योगपतियों का नेतृत्व करेंगी.

इवांका ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “भारत और अमेरिका समावेशी विकास और आर्थिक अवसरों को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे. मैं अपनी यात्रा और प्रधानमंत्री मोदी तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से एक बार फिर मिलने को लेकर उत्सुक हूं. ” उन्होंने कहा कि यह शिखर सम्मेलन दो देशों के लोगों के बीच मजबूत दोस्ती, बढ़ती आर्थिक गतिविधियां और सुरक्षा भागीदारी का प्रमाण है.

सम्मेलन में 1,200 से अधिक उद्यमी शामिल होंगे, इनमें से 350 अमेरिका से है, जो 38 अमेरिकी राज्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं. इवांका ने आगे कहा, “मुझे इस तथ्य पर गर्व है कि पहली बार जीईएस में भाग लेने वालों में अधिकांश महिलाएं होंगी. वर्तमान में 127 देशों से भाग लेने वाले उद्यमियों में 52.5 प्रतिशत महिलाएं हैं.

“उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में आयोजित तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन को इवांका संबोधित करेंगी. इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1,500 उद्यमी शिरकत करेंगे. इनमें से करीब 350 प्रतिभागी अमेरिका से होंगे, जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी शामिल हैं.

Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com