छिल्लर जिसके सामने खुबसूरती भी छोटी पड़ जाए

छिल्लर जिसके सामने खुबसूरती भी छोटी पड़ जाए

 

 

नई दिल्ली : 17 साल बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने अपने नाम मिस वर्ल्ड का खिताब दर्ज किया है. शनिवार को सान्या शहर एरीना में आयोजित इस समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियां ने हिस्सा लिया था, जिसमें इन सबको पछाड़ते हुए मानुषी ने इस खिताब को अपने नाम किया. मानुषी के इस खिताब को जीतते ही पूरे देश में खुशी का माहौल है. बता दें, मानुषी ने इस खिताब को अपने नाम करने के साथ ही भारत के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है.

दरअसल, मानुषी भारत की छठी सुंदरी हैं जिसने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है. इससे पहले वेनेजुएला इकलौता ऐसे देश था जिसने 6 बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था, लेकिन मानुषी की जीत के बाद भारत भी 6 बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाला देश बन गया है. मानुषी से पहले भारत की 5 सुंदरियों ने इस खिताब को जीता था. इनमें सबसे पहले 1996 में रीता फ़ारिया में इस खिताब को अपने नाम किया था.
इसके बाद 1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. फिर 1997 में डायना हेडन ने भी मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. 1997 के बाद 1999 और 2000 में लगातार 2 बार भारत की सुंदरियों ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया. 1999 में युक्ता मुखी और फिर 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने इस खिताब को जीता था. इसके बाद अब 17 साल बाद एक बार फिर मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर के भारत के नाम यह रिकॉर्ड बना दिया है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com