‘इत्तेफाक’ नहीं लगी गुरुवार को, ये है इसकी चौंकाने वाली वजह

‘इत्तेफाक’ नहीं लगी गुरुवार को, ये है इसकी चौंकाने वाली वजह

 

itte friday thursday 02 11 2017

 

‘इत्तेफाक’ को आज यूएई में रिलीज हो जाना चाहिए था लेकिन एेसा हुआ नहीं है। इसके पीछे जो वजह है वो काफी चौंकाने वाली है।

यूएई में फिल्में गुरुवार को रिलीज हो जाती हैं लेकिन ‘इत्तेफाक’ शुक्रवार को रिलीज हो रही है क्योंकि शुक्रवार को ही ये भारत में भी लगेगी। कहा जा रहा है कि मेकर्स नहीं चाहते कि भारत से पहले ये फिल्म कहीं भी रिलीज हो। इसके पीछे का कारण इस सस्पेंस फिल्म का राज है। इसके राज को छुपाने के लिए एेसा किया जा रहा है।

बता दें कि मेकर्स चाहते हैं कि ये राज लंबे समय तक उजागर न हो, इसके लिए बाकायदा कैम्पेन चलाया गया। शाहरुख खान और करण जौहर दोनों ने ही वीडियो के जरिये लोगों से अपील की कि वे इस फिल्म का सस्पेंस किसी को न बताएं।

बता दें कि इसे लेकर टिकट खिड़की पर उम्मीद भी कुछ ज्यादा है। जानकार मान रहे हैं कि यह फिल्म पहले दिन चार से पांच करोड़ रुपए तो कमा ही लेगी। अच्छा यह है कि इसका बजट भी काफी कम है। इस लिहाज से पहले दिन की रकम को बड़ा माना जा सकता है।

करीब 48 साल पहले राजेश खन्ना और नंदा स्टारर फिल्म ‘इत्तेफ़ाक’ में जब एक औरत हत्यारी बन कर सामने आती है तो सब चौंक जाते हैं लेकिन नई ‘इत्तेफाक’ में ऐसा कुछ नहीं होगा। कहा जा रहा है कि इसकी कहानी को बदला गया है।

रीमेक में सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा लीड किरदार में हैं। इसके डायरेक्टर हैं अभय चोपड़ा। बता दें कि साल 1969 में अंग्रेजी फिल्म ‘साइनपोस्ट टू मर्डर’ की हिंदी रीमेक के रूप में आई यश चोपड़ा निर्देशित ‘इत्तेफाक’ राजेश खन्ना और नंदा के अभिनय की अनोखी मिसाल थी। ‘इत्तेफ़ाक’ एक मानसिक रूप ने बीमार आदमी की कहानी थी जो सिर छिपाने के लिए एक घर में शरण लेता है। इस घर में एक औरत अकेली रहती है और जब सस्पेंस खुलता है तो पता चलता है कि उसने अपने पति की हत्या कर दी है।

वैसे नई ‘इत्तेफ़ाक’ में कहानी के अलावा भी काफी बदलाव किया गया है। राजेश खन्ना स्टारर फिल्म में गाने नहीं थे लेकिन नई फिल्म में का ‘रात बाकी’ रीमिक्स काफी पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *