फर्जीवाड़े का आरोप, भोपाल में एक कमरे के मकान में 119 मतदाता

फर्जीवाड़े का आरोप, भोपाल में एक कमरे के मकान में 119 मतदाता

 

भोपाल। कांग्रेस महामंत्री महेन्द्र सिंह चौहान ने प्रदेश की मतदाता सूचियों में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि नरेला (भोपाल) विधानसभा क्षेत्र में सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग के इशारे पर फर्जी लोगों के नाम जोड़े जा रहे हैं। यहां एक कमरे के मकान में 119 मतदाता मौजूद हैं। चौहान ने मतदाता सूची शू्न्य घोषित कर नई सूची बनाने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को संबोति करते हुए चौहान ने बताया कि वह नरेला विधानसभा क्षेत्र में अपनी टीम से 200 मकानों का भौतिक सत्यापन करा चुके हैं। अमन कॉलोनी के एक मकान में 98, 48, 59 मतदाता, महामाई के बाग में एक मकान में 52, एकतापुरी के मकान में 103, 88, 109 एवं आई टाइप के जेल क्वार्टर में अलग-अलग जाति-धर्म के 119 मतदाता तक दर्शाए गए हैं।

चौहान ने पत्रकारों को ऐसे 37 मकानों के पते की सूची भी उपलब्ध कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि 2011 में जनगणना के दौरान लिंगानुपात का स्पष्ट उल्लेख आया था, लेकिन मौजूदा मतदाता सूची में इसकी अनदेखी की गई है। चौहान ने बताया कि उनके पास प्रदेश के 13 जिलों में फर्जीवाड़ा संबंधी जानकारियां आ चुकी हैं। नरेला विस क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या एक लाख 88 हजार से बढ़कर 3 लाख 20 हजार हो चुकी है।

जांच के निर्देश दिए

इस मामले में भोपाल कलेक्टर को टीम बनाकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं – सलीना सिंह, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश

Source:Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *