नोटबंदी सबसे बड़ी आपदा : मुख्यमंत्री

नोटबंदी सबसे बड़ी आपदा : मुख्यमंत्री

 

कोलकाता: बुधवार को रिजर्व बैंक ने देश की अर्थव्यवस्था के बारे में चिंता व्यक्त की थी. इसके कुछ ही घंटे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामने आ कर देश की आर्थिक विकास का दावा किया था. आर्थिक विकास की तेज रफ्तार के साथ-साथ विदेशी मुद्रा के विशाल भंडार के संबंध में प्रधानमंत्री ने कई दावे किया था. उन्होंने नोटबंदी को ऐतिहासिक कदम बताते हुए आलोचकों का मुंह बंद करने का भी प्रयास किया था.  प्रधानमंत्री के इन दावों की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने जोरदार तरीके से निंदा की है.

उन्होंने एक बार फिर से नोटबंदी व जीएसटी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है.  नोटबंदी की प्रबल विरोधी ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि जैसा कि मैंने पहले ही कहा था कि नोटबंदी सबसे बड़ी आपदा है. इसने देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी भी एक बहुत बड़ा स्टंट है. सरकार ने क्या उचित योजना बनाये बगैर ही जल्दबाजी में इसे आरंभ कर दिया. तृणमूल सुप्रीमो के अनुसार इससे आम लोग आैर सभी  व्यापरी सबसे अधिक पीड़ित हैं.

नोटबंदी व जीएसटी की जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री कहती हैं कि पूरी तरह से जांच की जरूरत है. गौरतलब है कि नोटबंदी व एक जुलाई से जीएसटी लागू किये जाने के केंद्र के फैसले का ममता बनर्जी आरंभ से ही विरोध कर रही हैं. नोटबंदी के खिलाफ तो बंगाल के बाहर विभिन्न राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन कर चुकी हैं.

Source:Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *