14 समितियों का हुआ गठन, कैबिनेट में हुआ निर्णय

14 समितियों का हुआ गठन, कैबिनेट में हुआ निर्णय

 

 

भोपाल। मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल की आज बुधवार को आयोजित हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कैबीनेट की जानकारी देते हुए जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश सरकार मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के 61 वे साल को विशेष बनाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए 14 समितियों का गठन किया गया है, जो 15 अक्टूबर तक रोडमैप बनाकर देंगे।

संवाददाता के अनुसार मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के 61 वे साल को विशेष बनाने की तैयारी की जा रही है। 1 नवंबर को प्रदेश में विशेष आयोजन होंगे। आज बुधवार को कैबीनेट मीटिंग की जानकारी देते हुए प्रदेश जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस दिन मील का पत्थर साबित होने वाले संकल्प लिए जाएंगे।

रोडमैप बनाने के 14 समितियों का गठन किया गया है। हर समिति में 2-3 मंत्री और अधिकारी शामिल रहेंगे। 15 अक्टूबर तक रोडमैप बनाकर देने को कहा गया है। इसके बाद प्रस्तुतिकरण होगा और 1 नवंबर को मुख्यमंत्री घोषणा करेंगे।

भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए भी एक समिति होगी, समिति में मंत्री उमाशंकर गुप्ता और मुख्य सचिव शामिल होंगे। ऐसे ही प्रदेश को गंदगी मुक्त बनाने के लिए भी समिति होगी।

कैबिनेट बैठक जानकारी देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने आगे बताया कि एससी एसटी छात्र छात्राओं के आवास सहायता योजना के लिए 200 करोड़ रुपए मंजूर किए गए है। वित्त विभाग की आर्थिक एवं विश्लेषण इकाई में 12 पदों के युक्तियुक्त करण को मंजूरी मिली है।

NTPC को थर्मल पावर प्लांट के लिए जमीन आवंटन को भी मंजूरी शिवराज कैबिनेट ने दी है। मध्यप्रदेश कृषि उत्पादन लागत और विपणन आयोग के गठन को मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन योजना के लिए 30 करोड़ की मंजूरी दी है।

इसके अलावा कैबिनेट में मध्य प्रदेश कृषि उत्पादन लागत और विपणन आयोग के गठन के संबंध में 11 पदों को स्वीकृति दी गई है। राज्य न्यायिक अकादमी में नए पदों के सृजन के संबंध में चर्चा की गई। सहकारी सोसाइटी एक्ट के नियम बदले गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com