म.प्र. के विकास में भागीदार बनें प्रवासी भारतीय – मुख्यमंत्री चौहान

म.प्र. के विकास में भागीदार बनें प्रवासी भारतीय – मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने फ्रेंड्स ऑफ एम.पी.-यू.के. चैप्टर के कार्यक्रम को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से किया संबोधित

भोपाल

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रवासी भारतीयों से आग्रह किया है कि फ्रेंड्स ऑफ एम.पी. से अधिक से अधिक संख्या में जुड़कर मध्यप्रदेश के विकास में भागीदार बनें। मुख्यमंत्री श्री चौहान वीडियो कान्फ्रेंसिंग से फ्रेंड्स ऑफ एम.पी.-यू.के. चैप्टर के लंदन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फ्रेंड्स ऑफ. एम.पी. एक ऐसा मंच है, जो मध्यप्रदेश के विकास का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नए भारत के निर्माण के सपने को साकार बनाने में सहयोग देगा। मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीयों को बताया कि नए भारत के निर्माण के लिए नए मध्यप्रदेश का रोड-मेप तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके क्रियान्वयन में प्रवासी भारतीयों का सहयोग प्रगति की गति को कई गुना बढ़ाने में सहायक होगा।

श्री चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से प्रवासी भारतीयों को जानकारी दी कि भारत में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर क्रमश: प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। देश के 100 शहरों में मध्यप्रदेश के 22 शहर विभिन्न केटेगरी में पुरस्कृत किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रवासी भारतीयों को नवरात्रि, दशहरा तथा दीपावली की शुभकामनाएँ दीं।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री एस.के. मिश्रा ने भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से फ्रेंड्स ऑफ. एम.पी. के सदस्यों को बधाई दी तथा कहा कि सभी सक्रिय होकर मध्यप्रदेश को हर क्षेत्र में अव्वल बनाने में सहयोग प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com