अलका लांबा की सदस्यता भी हो सकती है समाप्त

एक माह में चार बागी विधायकों की सदस्यता रद कराने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा की विधानसभा सदस्यता रद कराने की तैयारी में जुट गई है। संभवत: बुधवार को आप इस बारे में दिल्ली विधानसभा में याचिका लगाएगी। मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि अलका लांबा कांग्रेस में चली गई हैं। उन्हें स्वयं ही विधानसभा की सदस्यता छोड़ देनी चाहिए थी। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया है। इसलिए पार्टी बुधवार को इस बारे में दिल्ली विधानसभा में याचिका लगाएगी।

दो साल से पार्टी से बनी है दूरी 

बता दें कि पार्टी नेतृत्व करीब दो साल से अलका लांबा से दूरी बनाए हुए है। विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके और पार्टी के बीच विवाद हो चुका था। चांदनी चौक विधानसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े पंकज गुप्ता का नाम भी प्रत्याशी के लिए उछल चुका है।

चार विधायकों की जा चुकी है सदस्‍यता

इससे पहले आप के चार विधायकों की सदस्यता जा चुकी है। इसके लिए भी खुद पार्टी ने ही विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की है। आरोप है कि ये चारों विधायक बागी हो गए थे। इसमें पिछले 20 अगस्त को पूर्व मंत्री व सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार को अयोग्य घोषित कर दिया था।

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में रद हो चुकी है सदस्‍यता
इससे पहले पूर्व मंत्री व करावल नगर से विधायक कपिल मिश्र, गांधी नगर से अनिल वाजपेयी व बिजवासन से विधायक देवेंद्र सहरावत की सदस्यता पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में रद हो चुकी है।