आमिर खान के बाद आयुष्मान खुराना ने पीएम मोदी की पहल का समर्थन किया

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के बाद अब निर्देशक करण जौहर और एक्टर आयुष्मान खुराना भी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल का समर्थन किया है। बॉलीवुड स्टार्स पीएम मोदी की उस पहल का समर्थन किया है, जिसमें ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ का इस्तेमाल ना करने की अपील की है। करण जौहर और आयुष्मान खुराना से पहले आमिर खान ने पीएम मोदी के इस अभियान में लोगों से अपील की थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस समर्थन के लिए आमिर खान का शुक्रिया अदा किया है।

अब करण जौहर ने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र की ओर से ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के इस्तेमाल को खत्म करने की पहल करने की पहल अच्छी है। न केवल हमारे देश के नागरिकों को, बल्कि दुनिया को इस अत्यंत महत्वपूर्ण पहल का समर्थन करना चाहिए। हमारे पर्यावरण ही हमें परिभाषित करता है।

वहीं आयुष्मान खुराना ने लिखा, ‘जलवायु परिवर्तन हो रहा है और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम पर्यावरण की रक्षा के लिए अपना प्रयास करें। ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ को खत्म करने के लिए लोगों से आग्रह करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद।

इससे पहले आमिर खान ने कहा था, ‘माननीय पीएम नरेंद्र मोदी के ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के इस्तेमाल को खत्म करने के प्रयासों को हम सबको जी-जान से समर्थन करना चाहिए। यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के इस्तेमाल को पूरी तरह बंद करें।

इसके बाद नरेंद्र मोदी ने आमिर खान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘धन्यवाद आमिर खान, एकल-उपयोग प्लास्टिक के उपयोग को समाप्त करने के लिए आंदोलन में बहुमूल्य समर्थन के लिए। आपके उत्साहजनक शब्द दूसरों को भी इस आंदोलन को मजबूत करने के लिए प्रेरित करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ का इस्तेमाल ना करने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। उन्होंने 15 अगस्त के भाषण में भी लाल किले से लोगों से ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ का इस्तेमाल कम करने के लिए कहा था। उसके बाद उन्होंने कई कार्यक्रम और मन की बात में भी इस बात का जिक्र किया था। वहीं सरकार भी इस अभियान को लेकर काम कर रही है।