पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत लौटीं

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने के बाद पीवी सिंधु भारत लौटीं। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिंधु का जोरदार स्वागत हुआ। सिंधु ने रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर भारत के लिए गोल्ड जीता था। सिंधु ऐसा करने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं।

सिंधु ने यह कामयाबी इस टूर्नामेंट में मिली दो लगातार हार के बाद हासिल की। जीत के बाद भारत लौटीं सिंधु फैंस के बीच आकर काफी खुश नजर आई।

सिंधु के विश्व चैंपियन बनने से फैंस की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु से सबकी चाहत गोल्ड लाने की है। उनके भारत आते ही लोगों ने उनसे यह सवाल भी पूछ ही लिया।2020 में टोक्यो ओलंपिक के बारे में उनसे पूछा गया कि इसको लेकर क्या तैयारी है ?

इसपर उन्होंने कहा, “अभी काफी वक्त बचा है और एक एक करके ही कदम बढ़ाती हूं। अभी तो फिलहाल इस जीत को मजा उठाना चाहती हूं।“

उन्होंने सभी चाहने वालों का शुक्रिया किया। उनका कहना था वह कड़ी मेहनत में भरोसा रखती हैं और युवाओं को भी ऐसा ही करने की सलाह देती हैं। “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और जरूर मैं चाहती हूं कि देश के लिए और बहुत सारे मेडल जीत पाउं। मैं इस कामयाबी पर काफी खुश हूं।”

“सफलता की कुंजी सिर्फ और सिर्फ कठिन परिश्रम में है। मैं अपने सभी फैंस को शुक्रिया कहना चाहूंगी मैं भले ही सभी को एक वक्त पर जवाब ना दे पाई लेकिन हरएक को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं सिर्फ उनके ही प्यार और दुआ की वजह से यहां पर हूं।”