पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मो पर लगाईं रोक, आर्टिकल 370 के कारण

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने बाघा बॉर्डर पर समझौता ट्रेन रोकने के साथ ही भारतीय फिल्मों पर भी बैन लगा दिया है। पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है और अब इस फैसले के बाद से पाकिस्तान के सिनेमाघरों में बॉलीवुड फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सूचना सलाहकार डॉक्टर फिरदौस आशिक एवान ने यह ऐलान किया है। वहीं एएनआई ने यह खबर पाकिस्तानी चैनल जियो इंग्लिश के हवाले से जारी की है। एएनआई के ट्वीट के अनुसार, फिरदौस आशिक एवान ने कहा है कि पाकिस्तानी सिनेमाघरों में कोई भी भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं की जाएगी।
बता दें कि पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्में काफी पसंद की जाती हैं और पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों का अच्छा खासा कारोबार भी है और फिल्में अच्छी कमाई भी करती हैं। पाकिस्तान ने इस बार सभी भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगा हो।

इससे पहले भी पाकिस्तान ने कई भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई थी। इन फिल्मों में क्या सुपर कूल है हम, फैंटम, टाइगर, बेबी, रांझणा, बैंगिस्तान, एजेंट विनोद, द डर्टी पिक्चर आदि का नाम शामिल है। पाकिस्तान में अधिकतर भारतीय देशप्रेम वाली फिल्मों पर रोक लगा दी जाती है।

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय फिल्मों से बैन हटवाया था। वहीं पुलवामा अटैक के वक्त भी पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर की गई थी।