अमेरिका – नाबालिग से दुष्कर्म मामले में भारतीय पर्यटक को जर्मनी प्रत्यर्पित किया गया

अमेरिका में एक भारतीय मूल के युवक को जर्मनी प्रत्यर्पित कर दिया गया। युवक पर जर्मनी में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोप है। अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) के मुताबिक, युवक की पहचान तलवार नाम के व्यक्ति रूप में हुई। अमेरिका ने युवक का वीजा कैंसिल कर दिया। न्यूज एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आईसीई ने कहा- युवक कानूनी रूप से 6 अक्टूबर तक पर्यटक के रूप में अमेरिका रहने के लिए आया था। वह जर्मनी में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी था। बाद में पता चला कि वह न्यूयॉर्क शहर के महानगरीय क्षेत्र में रह रहा है।

भारतीय युवक 12 जून को गिरफ्तार हुआ

गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, 12 जून को निर्वासन अधिकारियों ने न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल से उसे गिरफ्तार किया। बाद में तलवार को लॉ एन्फोर्समेंट एजेंसी यूएस मार्शल सर्विस को सौंप दिया गया। भारतीय युवक को पिछले हफ्ते जर्मन लॉ एन्फोर्समेंट कस्टडी के तहत डिप्टी मार्शल द्वारा जर्मनी प्रत्यर्पित कर दिया गया।

आईसीई ने कहा- निर्वासन अधिकारी विभिन्न तरीकों से सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम करते हैं। अधिकारी स्थानीय, राज्य, संघीय और विदेशी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करते हैं कि खतरनाक विदेशी व्यक्ति अमेरिका में तो नहीं रह रहा।