भारत- पाक मैच में हथियारबंद पुलिसकर्मी मौजूद, खुफिया दस्ता तैनात

विश्व कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम रहे। इंग्लैंड की पुलिस और खुफिया दस्ते मैच के दौरान हर पल चौकन्ने नजर आते रहे। स्टेडियम के अंदर मैच शुरू होने के काफी पहले ही हथियारबंद पुलिस मौजूद रही। इतना ही नहीं, दर्शकों की एंट्री से पहले गहन तलाशी ली गई। जरूरी सामान के अलावा कुछ भी अंदर ले जाने की इजाजत नहीं थी। मोबाइल फोन भी चेक किए गए।

सुरक्षा में कोताही नहीं
आईसीसी की जनरल मैनेजर क्लेयर फुर्लोंग ने मैच से पहले कहा- हम मीडिया को ये तो नहीं बता सकते कि किस तरह के सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं लेकिन ये तय है कि ये किसी भी मैच से ज्यादा हैं। हर पहलू का ध्यान बारीकी से रखा गया है। मैनचेस्टर के पुलिस प्रमुख ग्रीम ओपनशॉ ने कहा- हम ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते। बस इतना समझ लीजिए कि सुरक्षा में सुविधा का भी ध्यान रख रहे हैं।

दर्शक दीर्घा में सब दर्शक ही नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि स्टेडियम में हथियारबंद पुलिसकर्मियों के अलावा भी बहुत कुछ है लेकिन वो आपको नजर नहीं आएगा। बताया गया है कि दर्शकों के बीच खुफिया पुलिस के कई दस्ते मौजूद हैं। इनसे कहा गया है कि वो दोनों देशों के दर्शकों की किसी भी झड़प की आशंका पर नजर रखें। अगर कोई हुड़दंग या सीमा से बाहर जाकर खिलाड़ियों को परेशान करता नजर आए तो उसे स्टेडियम से बाहर कर दिया जाए। इसके अलावा उन होटल्स के बाहर भी सुरक्षा सख्त है जहां दोनों टीमें ठहरी हुई हैं। बाहर से जो दर्शक मैच देखने पहुंचे, उनके होटल्स पर भी नजर रखी गई।

HAMARA METRO