गैलेक्सी नोट – 8, प्री रजिस्ट्रेशन शुरू

शानदार फीचर्स के साथ लांच हुआ गैलेक्सी नोट – 8, प्री रजिस्ट्रेशन शुरू

शानदार फीचर्स के साथ लांच हुआ गैलेक्सी नोट - 8, प्री रजिस्ट्रेशन शुरू

 

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने कल गैलेक्सी नोट – 8 की लांचिग कर दी है. गैलेक्सी नोट – 8 फोन की प्री रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है. बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होने से पहले इस फोन के फीचर्स को लेकर कई तरह की चर्चा है. 6.3 स्क्रीन के बड़े साइज का यह फोन कई मायनों में खास है.  साइज में बड़े होने के बावजूद ‘इजी टू हेंडल’ है. सैमसंग के दूसरे फोन की डिजाइन की तरह इस फोन का लुक स्टाइलिश है. फोन में S पेन दी गयी है. S पेन के जरिये आप अपना खुद का इमोजी ड्रा कर पायेंगे और GIF भी क्रियेट किया जा सकेगा. इसके अलावा जो अन्य  S पेन के माध्यम से स्क्रीन राइटिंग, ग्लांस, मैग्नीफाय और ट्रांसलेट भी किया जा सकेगा.

कैमरा 
12 MP का ड्यूल पिक्सल सेंसर कैमरा फोन में दी गयी है. टेलीफोटो कैमरा में 2X ऑप्टीकल जूम है. खास बात यह है कि ऑप्टीकल इमेज स्टेबलाइजेशन की वजह से ऐसी तसवीर खींची जा सकती है कि अगर फोन हिल भी जाता है तो इसकी क्वालिटी पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा.. रात के कम लाइट में भी आप अच्छी क्वालिटी का फोटो कैप्चर कर पायेंगे. फास्ट फोकस और ड्यूल पिक्सल सेंसर की सुविधा आपको कम लाइट में इमेज कैप्चर करने में मदद करेगी. कैमरा में कई तरह के मोड में है. एक और खास फीचर्स दी गयी है, आप अपने एक्शन को स्लो डाउन कर कैप्चर कर सकते हैं. कैमरा मेों कई मोड है. फूड मोड , प्रो मोड और पेनोरेमा.प्रो मोड  में  व्हाइट बैलेंस  दिया गया है. प्रो मोड के माध्यम से कैप्चर करने के पहले जिस तरह का इफेक्ट चाहिए आपको मिल सकता है. पेनोरेमा  मोड की मदद से  कैमरा को लेफ्ट से राइट पेन किया जा सकता है.
अन्य फीचर्स 
6 जीबी रैम, Gigabit LTE + Gigabit Wi- Fi + वायरलैस चार्जिंग+ वाटर एंड डस्ट रेंसिस्टेंट,फिंगरप्रिंट सेंसर, आइरिश स्कैन के साथ फेस रिकोगनिश्न की सुविधा भी दी गयी है. बैटरी 5100 mAh की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com