फ्लैट नहीं मिलने पर निवेशकों का आरजी बिल्डर के घर प्रदर्शन

आशियाने का सपना पूरा न होने पर शनिवार को आरजी लग्जरी होम्स के दर्जनों निवेशकों ने पंजाबी बाग में बिल्डर राजेश गोयल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। निवेशकों ने कहा कि वे नेताजी सुभाष पैलेस, पीतमपुरा स्थित बिल्डर के दफ्तर गए थे, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

निवेशकों ने बताया कि आरजी बिल्डर ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में वर्ष 2010 में आरजी लग्जरी होम्स नाम से प्रोजेक्ट लांच किया था, जिसमें 1600 फ्लैट का निर्माण होना था। इस प्रोजेक्ट में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और हरियाणा के लोगों ने निवेश किया। बिल्डर ने वादा किया था कि वर्ष 2014 में पजेशन मिल जाएगा। लोगों ने लोन लेकर निवेश कर दिया। पजेशन की समय सीमा समाप्त हुए भी पांच साल हो गए हैं, लेकिन अब तक न तो पजेशन मिला और न ही पैसे वापस किए गए।

——————

सील है प्रोजेक्ट

निवेशकों का कहना है कि मौके पर प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया है। बिल्डर की तरफ से यह भी नहीं बताया जा रहा है कि सील किस विभाग की ओर से लगाया गया है। उधर, फ्लैट न मिलने से कुछ निवेशकों ने आर्थिक अपराध शाखा दिल्ली में केस भी दर्ज कराया है, जहां जांच चल रही है। सोशल साइट के माध्यम से जुड़े निवेशक

बिल्डर से फ्लैट न मिलने के बाद निवेशकों ने सोशल साइट पर बिल्डर के खिलाफ अभियान प्रारंभ किया। सोशल साइट के माध्यम से ही निवेशक एक-दूसरे से जुड़े। निवेशकों का कहना है कि विभिन्न विभागों में बिल्डर के खिलाफ शिकायत की जा चुकी है। कहीं से राहत नहीं मिलने पर प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। बिल्डर फ्लैट या पैसा नहीं देता है तो प्रदर्शन जारी रहेगा।

————————

जिन लोगों ने आवास पर धरना-प्रदर्शन किया, उनमें से कुछ लोगों ने पहले से ही अपना यूनिट कैंसिल करा दिया है। वह फ्लैट भी नहीं लेना चाहते हैं। उनकी मंशा केवल कंपनी को बदनाम करने की है। ये लोग यह चाहते हैं कि किसी भी प्रकार कंपनी के पास फंड का इंतजाम न हो। उनकी इन हरकतों की वजह से हमारे 1600 निवेशक भी परेशान हैं। केवल 25 से 30 लोग हमारे दूसरे निवेशक को भ्रमित कर रहे हैं। कंपनी अपने प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास कर रही है, लेकिन मार्केट की कुछ परिस्थितियों के कारण थोड़ा विलंब हो रहा है। हमारे इस प्रोजेक्ट का मामला पहले से ही कोर्ट में है और हम जल्द ही अपने निवेशकों को फ्लैट देने के लिए प्रयासरत हैं।