Blood Donor Day मिलिए इन महिलाओं से जो दर्जनों बार कर चुकी हैं रक्‍तदान, अब होंगी सम्‍मानित

Blood Donor Day घर-परिवार की जिम्मेदारियां निभाने के साथ-साथ शहर की महिलाएं रक्तदान भी बखूबी कर रही हैं। रक्तदान करके जरूरतमंद के काम आने के साथ-साथ महिलाएं लोगों को रक्तदान के लिए जागरूक भी कर रही हैं। महिलाओं के अलावा बड़ी संख्या में पुरुष भी हैं, जो रक्तदान के क्षेत्र में सक्रिय हैं।

जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से 16 जून को 300 से ज्यादा ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जो नियमित रूप से रक्तदान करते हैं, तो रक्तदान शिविर लगाकर भी पुण्य कमा रहे हैं। इनमें शहर की 20 महिलाएं भी हैं।

सेक्टर-12 प्रदर्शनी सभागार में रविवार को होने वाले रक्तदाता सम्मान समारोह में रेडक्रास सोसायटी के प्रधान और जिला उपायुक्त अतुल कुमार तथा सचिव विजय कुमार रक्तदाताओं को सम्मानित करेंगे।

महिलाओं ने कहा-
मुझे रक्तदान करने के लिए पहली बार मेरे पति मनोज मंगला जी ने कहा तो मुझे थोड़ा सा डर लगा, लेकिन रक्तदान करने के बाद मुझे बहुत खुशी हुई कि मेरे द्वारा दिया गया रक्त किसी की जान बचाने के काम आएगा। फिर मैंने इस बात को समझा कि  रक्तदान का बड़ा महत्व है। अभी तक मैंने 17 बार रक्तदान किया है।
सीमा मंगला, सेक्टर-दस।

मैं अपने पति अजय मल्होत्रा का आभार प्रकट करती हूं, जिनकी प्रेरणा से रक्तदान जैसे पुण्य कार्य से जुड़ी। मैंने अब तक 13 बार रक्तदान किया है। मैं औरों को भी रक्तदान के लिए जागरूक करती रहती हूं। मेरा मानना है कि मानव सेवा से ईश्वर प्रसन्न होते हैं।
सोनिया मल्होत्रा।

मुझे रक्तदान करने का सौभाग्य मेरी शादी के बाद मिला, इसका श्रेय मैं अपने पति सुरेन्द्र जग्गा को ही देना चाहूंगी। मैंने अभी तक 21 बार रक्तदान किया है। मेरे पति भी 38 बार रक्तदान कर चुके हैं, और मेरे बेटा व बेटी दोनों 4-4 बार रक्तदान कर चुके हैं। अब तो मैं सभी से अपने अनुभव साझा कर रक्तदान के फायदे बता कर रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करती हूं।
-नीरज जग्गा, सेक्टर-नौ निवासी।

मैंने पहली बार रक्तदान अपने कालेज में किया था, हालांकि तब मन में थोड़ी घबराहट थी, लेकिन रक्तदान करने के बाद सुखद अनुभूति हुई। शादी के बाद मेरे पति अमर बंसल छाड़िया ने भी रक्तदान को प्रेरित किया। हम रक्तदान शिविर को एक उत्सव के रूप में मानते हैं। मैं 28 बार रक्तदान कर चुकी हूं, और मेरे पति अमर बंसल छाड़िया 58 बार रक्तदान कर चुके हैं।
-नूपुर बंसल, सेक्टर-आठ निवासी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com